Thursday, April 2, 2020

रामाज्ञा फाउंडेशन ने कोरोना वायरस लॉकडाउन से प्रभावित जरूरमंदों एवं निराश्रित परिवारों को बांटे खाने के पैकेट


गिविंग बैक टू दी सोसाईटी की भावना के प्रति अपनी निरंतर प्रतिबद्धता को जारी रखते हुए, रामाज्ञा फाउंडेशन ने कोरोना वायरस लॉकडाउन की वजह से दर-दर की ठोकरें खा रहे बेघर एवं जरूरतमंदों को भोजन के पैकेट वितरित किए जा रहे हैं। रामाज्ञा फाउंडेशन का यह अभियान नोएडा सेक्टर 77, 78 एवं आस-पास की कंस्ट्रक्शन साईटों एवं लोकेलिटी में चलाया जा रहा है।

गौरतलब है कि वर्तमान में जारी 21 दिनों के लॉकडाउन में बेघर, गरीब एवं सड़क के किनारे जीवन यापन कर रहे लोग कई अन्य कठिनाईयों के साथ ही भोजन की अनुपलब्धता से भी जूझ रहे हैं। ऐसे में रामाज्ञा फाउंडेशन का यह प्रयास उन्हें भूख से राहत के साथ ही संबल भी प्रदान कर रहा है। 

इस अभियान के अंतर्गत गरीबों एवं वंचितों को इस महामारी से बचाव के उपाय जैसे बार-बार हाथ धोना एवं सोशल डिस्टेंसिंग के बारे में भी समझाया जा रहा है जिससे वे कोरोना वायरस से फैल रहे कोविड-19 महामारी से अपना बचाव कर सकें। साथ ही, रामाज्ञा फाउंडेशन द्वारा उन्हें फ्री मास्क, साबुन इत्यादि भी प्रदान किए जा रहे है। डॉ. संजय गुप्ता, चेयरमैन, रामाज्ञा ग्रुप ने कहा, “रामाज्ञा फाउंडेशन का यह प्रयास इस कठिन परिस्थिति में बेघरों, असहाय, मजदूरों एवं वंचितों को सम्मान के साथ भोजन प्रदान करना है। इन हालातों में कोई भी इंसान खाली पेट ना सोए यही हमारा प्रयास है। 

No comments:

Post a Comment